पति को छोड़ प्रेमी के साथ रहने की जिद पर अड़ी विवाहिता


जौनपुर। जिले के जफराबाद थाने में बुधवार को नए तरह का मामला आया। पांच वर्ष पूर्व प्रेम विवाह रचाने वाली महिला अब पति को छोड़ पड़ोसी युवक के साथ रहने की जिद पर अड़ गई थी। पुलिस ने काफी समझाया, मगर बात नहीं बनी तो दोनों के परिवारवालों को थाने में बुलाया गया। घंटों पंचायत के बाद देर शाम दोनों को घर भेजा गया।

क्षेत्र के मिसिरपुर गांव निवासी अठाईस वर्षीय युवक (28) ने पांच वर्ष पूर्व रिश्तेदार की बेटी से प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद युवती का परिवारवालों से विवाद हो गया। वह पति के साथ रह रही थी। पिछले कुछ महीने से पति-पत्नी में काफी अनबन रहने लगी। दोनों अक्सर झगड़ा करते थे। इस बीच पड़ोसी युवक से विवाहिता की नजदीकी बढ़ गई।

गांव में चर्चा आम हुई तो पति ने इस पर नाराजगी जताते हुए विवाहिता से सख्ती की तो वह भड़क गई। पति-पत्नी के बीच विवाद थाने तक पहुंच गया। उसने साफ कहा कि वह अब पति के बजाय पड़ोसी युवक के साथ ही रहेगी।

क्रोध में आकर पति ने चाकू से अपने हाथ पर कई जगह काट लिया। उसका प्राथमिक उपचार कराया गया। देर शाम तक पुलिस थाने में दोनों के बीच पंचायत कराती रही। एसओ विजय प्रताप सिंह ने कहा कि दोनों के परिजनों व रिश्तेदारों को बुलाकर बातचीत की गई। काफी समझाबुझा कर दोनों को घर भेजा गया।