बकाएदार रहे डीएम के निशाने पर, ईओ को नोटिस जारी


बलिया: जिलाधिकारी अदिति सिंह ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर राजस्व वसूली की समीक्षा की. डीएम ने कहा कि सबसे पहले बड़े बकाएदारों को चिन्हित कर उनसे वसूली की कार्रवाई में तेजी लाई जाए। ईओ सिकंदरपुर के गैरहाजिर रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

बिजली विभाग के बकाए के बाबत जिलाधिकारी ने सभी चारों अधिशासी अभियंता से कहा कि अपने एसडीएम-तहसीलदार संग बकायों का मिलान करा लें। सबसे पहले बड़े बकाएदारों को चिन्हित कर उनसे वसूली करें। जरूरत पड़े तो एसडीएम व एक्सईएन लगकर वसूली की प्रगति ठीक कराएं।
खनन अधिकारी को निर्देश दिया कि जिन ईंट-भट्ठा वालों ने रॉयल्टी जमा नहीं की है, उनसे जमा कराएं। अवैध खनन से जुड़ी जानकारी ली और पुलिस बल के सहयोग से इस पर पूरी तरह लगाम कसने को कहा।

व्यापार कर के अधिकारियों को प्रवर्तन कार्य को बेहतर ढंग से करने के निर्देश दिए। बैठक में सीडीओ डॉ विपिन जैन, सीआरओ विवेक श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट नागेंद्र सिंह, सभी एसडीएम-तहसीलदार व अन्य कर-करेत्तर से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे.

पोर्टल पर लम्बित आवेदन को शीघ्र निपटाएं
जिलाधिकारी अदिति सिंह ने ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर लम्बित आवेदन को शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए। सभी ईओ से यह भी कहा कि राशन कार्डों का सत्यापन से जुड़े कार्य को 28 फरवरी तक कर रिपोर्ट दे दें।