dummy-pic

काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव को हाईकोर्ट में चुनौती

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव को उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी अभिषेक सोनकर ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है। नामांकन निरस्त किये जाने को अवैध ठहराते हुए उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। अभिषेक का नामांकन खारिज होने की कार्रवाई को छात्रनेताओं ने अवैध ठहराते हुए इसे साजिश बताया।


गौरतलब है कि विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव के दृष्टिगत नामांकन पत्रों की जांच के दौरान उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी अभिषेक सोनकर का नामांकन संकायाध्यक्ष द्वारा उपस्थिति प्रमाणित नहीं होने का हवाला देते हुए निरस्त कर दिया था। इसके बाद वे अपने समर्थकों के साथ कुलपति आवास के समक्ष धरने पर बैठ गये, लेकिन कोई सुनवाई न होता देख, उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

काशी विद्यापीठ के पूर्व उपाध्यक्ष राहुल राज ने नामांकन खारिज होने की कार्रवाई हो अवैध ठहराया है और कहा कि अभिषेक का पर्चा खारिज होने का आधार जो चुनाव अधिकारी द्वारा लिया गया है, वह न्यायोचित नहीं है।

उन्होंने बताया कि अभिषेक की हर विषय में उपस्थिति 75 फीसदी से अधिक है. जिसका प्रमाण पत्र छात्र द्वारा नामांकन के साथ अपलोड किया गया था। छात्रों की कोर्ट से मांग है कि छात्र अभिषेक को चुनाव लड़ने के लिए वैध ठहराया जाये या फिर चुनाव प्रक्रिया को स्थगित कर पुन: नामांकन का अवसर प्रदान किया जाए.