जेठ, सास की प्रताड़ना से तंग विवाहिता ने की आत्महत्या, 4 नामजद

सुजानगंज (जौनपुर) : सुजानगंज थाना क्षेत्र के प्यारेपुर गांव में शनिवार की रात में मंजू देवी नामक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका के मायके वालों का आरोप है कि ससुराल के लोग मंजू को काफी समय से शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्यारेपुर गांव निवासी मंजू देवी (26) पत्नी गुलाब निषाद शनिवार की रात परिवारिक कलह से तंग आकर अपने कमरे में साड़ी का फंदा बनाकर सीलिंग फैन से लटककर आत्महत्या कर ली. रविवार की सुबह परिजनों को मंजू को फंदे पर झूलता देख उनके होश उड़ गए. मृतिका के दो बच्चे हैं, जो अभी अबोध हैं. मृतिका की शादी साल 2015 में गुलाब चंद्र के साथ हुई थी. गुलाब चंद्र रोजी-रोटी कमाने के सिलसिले में परदेश में है.

मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतका के पिता रामकुवर निषाद (सुल्तानपुर, थाना जफराबाद-जौनपुर) ने थाने पहुँच कर चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी. तहरीर में बताया कि सास इंद्रावती, ससुर भागीरथी, जेठानी रीता, जेठ सुभाष निषाद मंजू को बराबर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे.

थानाध्यक्ष सुजानगंज मनोज कुमार ने बताया कि मृतका के पिता के लिखित तहरीर पर 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस घटना से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है.